आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Options

Wiki Article



Comprehensive your user profile right now and unlock An array of Positive aspects including individualized content material, Group recognition, and exclusive use of our newest capabilities.

रात के वक्त पैरों के तलवों में सरसों का तेल या शुद्ध घी की मसाज करना भी काफी लाभदायक माना जाता है. पैरों के तलवों की मालिश करने से माना जाता है कि संबंधित नसें सक्रिय हो जाती है और रक्त संचार बेहतर होता है जो आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए काफी अच्छा होता है. 

पानी पीने का बनाएं रूटीन गर्मी के मौसम में स्किन का खयाल रखने के लिए पानी पीना जरूरी है। घूमते समय अपने साथ एक पानी की बोतल जरूर रखें और फिर हर घंटे में पानी पीएं। पानी की कमी से एनर्जी तो कम होती ही है, साथ ही जल्दी थकान भी होने लगती है। इन सभी परेशानियों से बचने के लिए पानी मददगार है।  स्क्रबिंग से मिलेगा फायदा घूमने के लिए जा रहे हैं को अपने साथ स्क्रबिंग फेस वॉश या क्रीम रखें। गर्मी में स्किन को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। ऐसे में स्क्रबिंग करें, इसे एक दिन के गैप में कर सकते हैं। ये स्किन से डेड स्किन हटाने में मदद करेगा, साथ ही टैनिंग को भी हटाएगा। 

अक्सर कुछ लोगों की आदत होती है कि बार-बार वे अपनी आंखों को उंगलियों से छूते या रगड़ते रहते हैं. आंखों को छुएं भी तो साफ हाथों से ही छुएं. उंगलियों और हथेलियों में कई तरह के जर्म्स और बैक्टीरिया छिपे होते हैं, जो आंखों में भी पहुंच सकते हैं.

ऐड ब्लॉकर को ऐसे बंद करेंअगर आपका ऐड ब्लॉकर बंद है, तो

अगर आप आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए नंबर वाले नॉर्मल लेंस या कलरफुल लेंस का इस्तेमाल करते हैं, तो इसकी देखभाल करते समय उचित सावधानी बरतें:

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू ने दिल्ली में केजरीवाल से जल बंटवारे पर चर्चा की

यह भी पढ़ें-पेट में नहीं होगी गर्मी, समर में खाएं ये हेल्दी फ्रूट्स

झुलसती गर्मी से स्किन को रखें सुरक्षित, ये रहे आसान टिप्स

हैलो स्वास्थ्य आपका सबसे भरोसेमंद मित्र बनना चाहता है, जो आपको हेल्दी जिंदगी जीने के लिए जानकारी दे सके.

​अभी मज़ा या फायदा हो रहा है, get more info इस आधार पर फैसले ना करें।​

इस मौसम में वायरल इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में इन्फ्लूएंजा वायरस भी आपकी आंखों को प्रभावित कर सकता है और आंखों की गंभीर समस्या का कारण बन सकता है . 

ऊपर दी गई सलाह किसी भी चिकित्सा को प्रदान नहीं करती है। इसका इस्तेमाल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें।

लंबे समय तक नींबू को स्टोर करने के लिए अपनाएं ये तरीके, महीनों तक नहीं होंगे खराब

Report this wiki page